Artist inder arya biography : कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य की बायोग्राफी आप भी जानें

0

Kumaoni Artist inder arya biography : आज आपके लिए हम पाठकों के अनुरोध से कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य की बायोग्राफी लिख रहें जिसमें आपको सटीक जानकारी मिलेगी यहाँ आप कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य की बायोग्राफी को जानेंगे इन्होने अपनी मेहनत और लगन से उत्तराखंड में युवाओं के दिल में अपनी एक अलग पहचान बनाई है जो को काबिले तारीफ है। लोकगायक इन्दर आर्य के सोशल मीडिया अकॉउंट व उनके जीवन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी आपको यहाँ से प्राप्त होगी, तो चलिए जानते हैं गढ़वाली सिंगर इंदर आर्य के बारे में।

कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य ( Artist inder arya biography )

बहुत ही काम समय में कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य ने अपने करिअर में सफलता प्राप्त किया और अभी भी वह अपने सपने को पूरा कर रहे हैं आपको बता दें की कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य का असली नाम जीतेन्द्र राम है इनके पिता का नाम फकीर राम व माता जी का नाम हेमा देवी है इनका जन्म 19 मई 1989 को अल्मोड़ा के दन्या के बागपाली में हुआ था और पब्लिक के सामने लोकप्रिय नाम इंद्र आर्य है  जिन्होंने अपनी 12 वीं तक की पढाई जी. आई. सी. अल्मोड़ा में की है यह पेसे से हेड सैफ हैं और अभी गायकी कर रहे हैं। जो आप इनके गाने यूट्यूब पर इंदर आर्य ऑफिसियल नाम के चैनल पर देखने को मिलते हैं। इंदर आर्य को बचपन से गाने गुनगुनाने का शोख था उन्होंने अपने स्कूल के दौर में भी सांस्कृतिक प्रोग्रामों में भाग लिया है। और कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य पांच भाई और 1 बहन है। कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य अपनी वाइफ पुष्पा देवी और बेटा तनिष कुमार के साथ हल्द्वानी में निवास करते है।

यह हैं कुमाउँनी सिंगर इंदर आर्य के कुछ गीत

उन्होंने अपने करियर की सुरुवात सोशल मीडिया प्लेटफार्म से किया यहीं से वह काफी हिट हुए और आज आपके सामने अपनी प्रस्तुति को देते रहते हैं। जिसे आपके देखते ही देखते एक पॉपुलर आर्टिस्ट बन गए यहाँ हम आपको गए कुछ गानों की सूचि दे रहे हैं जिन्होंने उन्हें सफलता दिलाई है जो दर्शकों को काफी पसंद आये और अपनी अलग ही पहचान बनाई है।

  1. तेरो लहंगा
  2. हिट मधुली
  3. मेरी भानुली
  4. लहँगा 2
  5. लहँगा 3
  6. बोल हीरा बोल
  7. पनार की बाना
  8. फोटो तेरी
  9. मेरी जोग्यानी
  10. हफ्ते में इतवार
  11. मेकअप
  12. पहाड़ों में ठुमका
  13. रंगीली भोजी
  14. दुपट्टा
  15. काजल कु टिकू
  16. रॉयल गाड़ी मा
  17. मैं बजु मुरुली
  18. मैं तेरो फौजी
  19. पुष्पा
  20. कुमाऊँ गढ़वाल
  21. मेरी रूपसी
  22. कॉलेज का दिन छना
  23. जींस वाली छोरी
  24. पीसी नूण
  25. स्कूलो साथ
  26. शहनाई
  27. मेरी पुष्पा बाना
  28. अल्मोड़ा की रुनी चनारा
Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)