यह रही 5 आयुर्वेदिक यूरिक एसिड की रामबाण दवा पतंजलि

0

आयुर्वेदिक यूरिक एसिड की रामबाण दवा पतंजलि : आज के दौर में यूरिक एसिड की समस्या दिन प्रतिदिन लोगों में बढाती जा रही है जिसमें यूरिक एसिड की रामबाण दवा पतंजलि आपके काम आ सकती है यह दवा आयुर्वेदिक हैं और पतंजलि का उत्पाद हैं जिसका सेवन करके आप अपने स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं। बहुत सी अंग्रेजी दवाओं के साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं जिनका सेवन आपको जोखिम में दाल सकता है बिना डॉक्टर के परामर्श के आपको कार्य भारी पड़ सकता है ऐसे में यह आर्टिकल आपकी मदद कर सकता है।

यूरिक एसिड की रामबाण दवा पतंजलि

दिव्या फार्मेसी ने यूरिक एसिड  के लिए काफी दवाएँ विकसित किया है जिनका उपयोग अधिकतम करते हैं यह दवाएं यूरिक एसिड की रामबाण दवा पतंजलि और से हैं लोगों का मानना है की यह दवा सुरक्षित है हालाँकि इसका अधिक सेवन आपको जोखिम में डाल सकता है इसलिए आपको सावधानी बरतनी जरुरी है यहाँ में आपको कुछ ऐसी दवाएं बता रहा हूँ जो यूरिक एसिड में बहुत काम आने वाली दवा पतंजलि की ओर से हैं।

  1. पतंजलि दिव्य कैशोर गुग्गुल
  2. पतंजलि गिलोय घन वटी
  3. पतंजलि दिव्य त्रिफला चूर्ण
  4. पतंजलि दिव्य पुनर्नवादि मंडूर
  5. पतंजलि दिव्य चंद्रप्रभा वटी

पतंजलि दिव्य वातारी चूर्ण

कैशोर गुग्गुल प्रदूषित वातावरण या अस्वास्थ्यकर आहार से आपके रक्त के विषाक्त पदार्थों को शुद्ध करता है। यह आपके शरीर में यूरिक एसिड के उत्पादन को संतुलित करने और गाउट को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ हर्बल अर्क से बना है। यह सुखदायक घावों और अल्सर में प्रभावी है। यह आपके पाचन तंत्र को भी बूस्ट करता है।

पतंजलि गिलोय घन वटी

गिलोय घन वटी का उपयोग सामान्य बुखार और प्रतिरोधक क्षमता के उपचार के रूप में किया जाता है। सामान्यीकृत दुर्बलता, बुखार, त्वचा और मूत्र विकारों में उपयोगी। सामान्य कमजोरी, बुखार, डेंगू, चिकनगुनिया में भी यह लाभकारी है। 100rs

पतंजलि दिव्य वातारी चूर्ण

इस चूर्ण में सोंठ, पिक्रोराइजा कुर्रो (कुटकी), मेथी, ‘अश्वगंधा’ और ‘सुरंजना’ (मीठा) होता है, जो सभी गैस्ट्रिक समस्याओं का सबसे अच्छा इलाज है। आमवात जब पेट में गैसें इकट्ठी हो जाती हैं, जिससे जोड़ों में दर्द होने लगता है। ऐसे रोगों में यह चूर्ण बहुत लाभकारी होता है। आयुर्वेद के महत्व की विभिन्न जड़ी-बूटियों और अन्य सामग्रियों को पाउडर बनाने के लिए परिष्कृत किया जाता है। क्षार, नमक और अम्ल मिश्रित चूर्ण गर्म, सुपाच्य, स्वादिष्ट और भूख बढ़ाने वाला होता है। शक्कर या मिश्री मिश्रित चूर्ण विरेचन गुण से भरपूर, शीतल और पित्तनाशक होता है जबकि कड़वे पदार्थ से बने चूर्ण बुखार और कफ को ठीक करते हैं। जड़ी-बूटियों से तैयार की जाने वाली औषधियाँ, जिन्हें सुखाकर बारीक पीस लिया जाता है, आयुर्वेद में चूर्ण कहलाती हैं।

यह भी पढ़ें : रुका हुआ पीरियड लाने की syrup तथा 1 महीने का रुका हुआ पीरियड कैसे लाये जानें यहां

पतंजलि दिव्य पुनर्नवादि मंडूर

दिव्य पुनर्नवादि मंडूर गुर्दे की बीमारी के लिए हर्बल उपचार का एक संयोजन है। यह गुर्दे की बीमारियों के लिए एक हर्बल इलाज है। इसमें गुर्दे की बीमारी के लिए प्राकृतिक उपचार शामिल हैं। यह किडनी के लिए हर्ब का एक आदर्श कॉम्बिनेशन है. दिव्य पुनर्नवादि मंडूर में मौजूद प्राकृतिक जड़ी-बूटियां विशेष रूप से गुर्दे की बीमारी के लिए उत्कृष्ट परिणाम देने के लिए जानी जाती हैं। तीव्र या पुरानी गुर्दे की बीमारी से पीड़ित लोग इस उत्पाद को उत्कृष्ट परिणामों के लिए ले सकते हैं। यह किडनी को उनके कामकाज को विनियमित करने के लिए जड़ी-बूटियाँ प्रदान करता है। किडनी की समस्याओं के लिए यह सबसे अच्छा प्राकृतिक इलाज है।

पतंजलि दिव्य चंद्रप्रभा वटी

यह दवा 1-2 गोली दिन में दो बार भोजन के बाद पानी या दूध के साथ या चिकित्सक के निर्देशानुसार लें इससे आपको काफी रहत मिलेगी इसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं इसे आप किसी भी पतंजलि स्टोर से खरीद सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)