बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है प्लस कैप्सूल के फायदे व नुकसान और किस रोग में काम आता है

0

आपको हम बता रहे हैं की बीकासूल प्लस कैप्सूल के फायदे कोन कोन से हैं बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है और बिकासुल कैप्सूल के नुकसान क्या है व बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए साथ ही  बिकासुल कैप्सूल किस रोग में काम आता है एवं बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए या फिर बीकासूल सिरप के फायदे क्या हैं बीकासूल कैप्सूल खाने से क्या nuksan होते हैं सब आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जानने को मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में कुछ ख़ास और बातें। …

बीकासूल प्लस कैप्सूल के फायदे

बता दें की यह दवा एक एलोपैथिक दवा है यह बिना डॉक्टर के पर्चे मिलने वाली दवा है इसके कुछ नुकसान भी हो सकते हैं जिनकी चर्चा हम आगे करेंगे इससे  मसूड़ों, पेट की गड़बड़, विटामिन बी 12 की कमी,  त्वचा रोगों,  नेत्र समस्याएँ, खून की कमी, उच्च कोलेस्ट्रॉल, अम्ल अपच, सीने का दर्द, अवरुद्ध धमनियों के कारण टाँगों का दर्द होने पर उपचार हेतु उपयोग किया जाता है। इसके उपयोग से पहले आपको अपने डॉक्टर को जरूर संपर्क करना चाहिए ताकि आप जोखिम से बचे रहें।

जानें बिकासुल कैप्सूल खाने से पेशाब पीला क्यों होता है

जैसे की बिकासुल कैप्सूल एक एलोपेथिक दवा है जब आप इसका सेवन करते हैं तो आप देखते हैं की आपके पेशाब का रंग पीला हो जाता है यह इसलिए होता है की इससे निकलने वाले सभी घटक आपके शरीर में क्रिया  करके यूरिन में फ़िल्टर होकर बहार निकलते हैं जिससे आपका पेशाब पीला निकलने लगता है। यदि आपका पेशाब ज्यादा पीला है तो आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए हो सकता है यह अन्य बीमारी का संकेत न हो।

हो सकता है बिकासुल कैप्सूल के नुकसान

आपको इसके  कुछ नुकसान देखने को मिल सकते हैं इससे मतली, खुजली, नेत्रश्लेष्मलाशोथ, पलकों का शोफ, चक्षुपटल के छाले, नेत्रपटल का धुंधलापन, त्वचा की जलन, संपर्क प्रत्यूर्जतात्मक, पेट खराब, कब्ज जैसे नुकसान हो सकते हैं ऐसी प्रस्तिथि में आपको तुरंत डॉक्टर को दिखाना चाहिए।  देर करने पर आपको नुकसान का सामना करना पड सकता है।

बिकासुल कैप्सूल कब खाना चाहिए

इस बिकासुल कैप्सूल में विटामिन बी1, विटामिन बी12, विटामिन सी, विटामिन बी3 पाया जाता है यह आपके शरीर में कोलेजन को बढ़ावा देता है। इसे आपको सुबह श्याम को खाना खाने के बाद खाना चाहिए लेकिन आपको इसे बच्चों से दूर रखना होगा यह उनके लिए नुकसान देय साबित हो सकता है इसके बारे में अधिक जानने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

यह बिकासुल कैप्सूल किस रोग में काम आता है

आमतौर पर इस बिकासुल कैप्सूल को मुँहासे की रोकथाम, बाल झड़ना, विटामिन की कमी, विटामिन बी 12 की कमी, सफेद बाल, मांसपेशियों में ऐंठन, फोलिक एसिड की कमी, पौष्टिक मूल जैसे रोम में काम आता है. इससे  गर्भावस्था, शैशव, या बचपन की रक्तहीनता के उपचार, उच्च कोलेस्ट्रॉल, दस्त, भूलने की बीमारी, गठिया, विटामिन बी 3 की कमी, स्ट्रेप्टोमाइसिन न्यूरोटॉक्सीसिटी, सैलिसिलेट विषाक्तता, प्रतिश्यायी सांस की बीमारियाँ में फायदेमंद है।

बिकासुल कैप्सूल कैसे खाना चाहिए

रोजाना आप बिकासुल कैप्सूल को खाना खाने के बाद खाना चाहिए लेकिन आपको आपके अनुसार डॉक्टर के परामर्श लेकर खाना चाहिए यह आपको उचित रिजल्ट देगा जिससे आपको सही जानकारी मिलेगी।

बीकासूल सिरप के फायदे

बाल झड़ना, विटामिन की कमी, विटामिन बी 12 की कमी, सफेद बाल, मांसपेशियों में ऐंठन, फोलिक एसिड की कमी जैसी बिमारियों में बीकासूल सिरप के फायदे है इससे आप उच्च कोलेस्ट्रॉल, दस्त, भूलने की बीमारी, गठिया, विटामिन बी 3 की कमी, स्ट्रेप्टोमाइसिन न्यूरोटॉक्सीसिटी जैसी समस्या में  फायदे मिलते हैं।

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)