स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया : नफ़रत नहीं रोजगार दो नारे के साथ निकाली साइकिल रैली

0

देहरादून: 13 अगस्त को स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ( एसएफआई ), उत्तराखंड राज्य कमिटी की ओर से आजादी साइकिल रैली का आयोजन किया गया । रैली की शुरुआत बार एसोसिएशन देहरादून की पूर्व अध्यकक्षा रजिया बेग व बार कॉंसिल उत्तराखंड के पूर्व उपाध्यक्ष राजन सोलंकी ने एस एफ़ आई का झंडा दिखा कर की गई । एस एफ़ आई राज्य सचिव हिमांशु चौहान ने बताया कि रैली का उद्देश्य वर्तमान मे हो रही नफरत के खिलाफ एकता ,समानता , शांति व भाईचारे को बनाए रखना है । जिस के लिए भारत के वीर सपूतों ने अपनी कुर्वानी दी थी आज उस भाईचारा को खत्म कर राजनीति रोटी सेकने का कार्य वर्तमान की सरकार कर रही ही ।

यह भी पढ़ें : Digital marketing kya hota hai : डिजिटल मार्केटिंग से कमाएं पैसा बिजनेस और जॉब्स से जानें इसके फायदे

एस एफ़ आई के प्रदेश अध्यक्ष नितिन मलेठा ने कहा कि आने वाले दो दिन के बाद पूरा देश आज़ादी की वर्षगांठ मनाने जा रहा है परंतु वर्तमान में जिस तरह से नफरती जहर लोगों के बीच मे घोला जा रहा है उस पर बार करते हुए इस रैली का आयोजन गया है नितिन मलेठा ने बताया एस एफ़ आई शहीद भगतसिंह के आदर्श पर चलने वाला संगठन है , जिस भेदभाव मुक्त भारत की स्थापना का सपना भगतसिंह ने देखा था उस को पूरा करने के लिए यह रैली व अन्य गतिविधिया एस एफ़ आई करती है ।

यह भी पढ़ें : हिमालय एंटी रिंकल क्रीम के फायदे और एंटी रिंकल नाईट क्रीम के साथ नुकसान पढ़ें यहाँ

कार्यक्रम का समापन डी ए वी महाविद्यालय में किया जिस डी ए वी महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ
अध्ययन लेखराज ने प्रतिभागियों के स्वागत करते हुए अपनी बात रखी उन्होंने बताया कि डी ए वी महाविद्यालय व प्रदेश में एस एफ़ आई का बड़ा संघर्ष रहा है जो आज भी बरकरार है । इस कार्यक्रम में लगभग 200 प्रतिभागियों में हिस्सा लिया । इस अवसर पर एस एफ़ आई के उपाध्यक्ष शैलेंद्र परमार , पीयूष शर्मा ,देहरादून जिला अध्यक्ष मनोज कुँवर , डी ए वी इकाई अध्यक्ष अमन सिंह , सचिव साक्षी रावत आदि लोग मौजूद रहे ।

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)