टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा व टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की पतंजलि दवा , साइड इफेक्ट्स जाने

0
टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा : आज हम आपको टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की पतंजलि दवा व टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा के बारे में बायेंगे साथ ही आप जानेंगे टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन साइड इफेक्ट्स क्या हो सकते हैं यदि आप टेस्टोस्टेरोन टेबलेट्स सिप्ला की गोली खाते हैं तो क्या यह सही होगा हालाँकि हिमालय टेस्टोस्टेरोन टेबलेट्स भी आती हैं यह कितना अच्छा है इसकी समीक्षा आज हम यहाँ करने वाले है आपको टेस्टोस्टेरोन टेबलेट्स सिप्ला प्राइस के साथ सभी महत्वपूर्ण जानकारी भी दे दी जाएगी।

टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की पतंजलि दवा

रोजना की भाग दौड़ भरी जिंदगी में आप अपने खान पान से तो नुकसान पाते ही हैं साथ में आप अपने हार्मोन्स भी खो देते हैं इनमे से एक हार्मोन्स टेस्टोस्टेरोन है जिसकी कमी से आपके अंदर कई बीमारियाँ जन्म ले लेती हैं इसके लिए आप टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की पतंजलि दवा अस्वगंधा को ले सकते हैं यह बाँझपन से निजात दिलाता है साथ ही पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या को भी बढ़ाता है। इसे आयुर्वेद में हजारों वर्षों से इस्तेमाल किया गया है यह टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की सबसे अच्छी पतंजलि दवा है।

टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा

यह टेस्टोस्टेरोन पुरुषों में पाया जाने वाला सेक्स हार्मोन हैं जो महिलाओं में काम होता है यह हार्मोन प्रजनन में सहायक होता है यदि टेस्टोस्टेरोन की महसूस हो रही है तो आपको टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा का इस्तेमाल करना चाहिए जिसका नाम टेस्टिस सिक्काती 3 एक्स,  कैलेडियम सेगुइनम 30 सीएच, एवेना सैटिवा बैराइटा कार्बोनिका है यह आपको टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने में मदद करेगा जिससे की आपको संतान सुख व अंदरूनी ऊर्जा मिलेगी आप खुद को ताकतवर पाएंगे।

टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन साइड इफेक्ट्स

आप यदि टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन लेते हैं तो कुछ मामलों में इसके आपको साइड इफेक्ट्स देखने को मिलेंगे जिसके लिए आपको भरी नुकसान उठाना पढ़ सकता है इसके लिए आपको डॉक्टर से सलाह लेकर ही इसका इस्तेमाल करना चाहिए टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन के साइड इफेक्ट्स में आपको पेट दर्द, कब्ज, प्यास या पेशाब में वृद्धि, मांसपेशियों में दर्द या कमजोरी, जोड़ों में दर्द, भ्रम और थकान या बेचैनी महसूस करना; या। ऊपरी पेट में दर्द, खुजली, भूख न लगना, गहरे रंग का पेशाब, मिट्टी के रंग का मल, पीलिया जैसी समस्याएँ होती है।

टेस्टोस्टेरोन टेबलेट्स सिप्ला

यह दवा आपको डॉक्टर के पर्चे से मिलती वाली दवाएं हैं इसका आप सीधा उपयोग नहीं कर सकते हैं इसके आपको गलत इस्तेमाल नुकसान दे सकता है टेस्टोस्टेरोन बढ़ने के लिए टेबलेट्स सिप्ला की और से भी आती है जिसका नाम एंड्रोफिल है यह दवा डॉक्टर मरीज को अलग अलग प्रस्तिथियों में देते हैं जिसका उपयोग बिना जानकारी के नुकसान दायक हो सकता है ख़ास तौर पर इन दवाओं का उपयोग डॉक्टर के पर्चे से ही किया जाता है।

हिमालय टेस्टोस्टेरोन टेबलेट्स

अगर बात करें हिमालय टेस्टोस्टेरोन टेबलेट्स की तो इसकी टेबलेट का नाम गोक्षुरा है जिसका उपयोग आप आसानी से कर सकते हैं यह आपके शुक्राणुओं को बढ़ाता है हिमालया कंपनी इस टैबलेट को दिल के मरीज और डायबिटीज के मरीज या गर्भावस्था,स्तनपान,मधुमेह,उच्च रक्तचाप को बिना डॉक्टर की सलाह से लेने के लिए बिल्कुल मना किया है जो आपको दे सकता है। हालाँकि डॉक्टर की देख रेख में आप इसका सेवन कर सकते हैं।

टेस्टोस्टेरोन टेबलेट्स सिप्ला प्राइस

यह टेस्टोस्टेरोन अंडेकेनेट 40mg कैप्सूल आपको खाने के साथ लेना बेहतर हैं टेस्टोस्टेरोन टेबलेट्स सिप्ला प्राइस मार्किट में 450 रूपये के आसपास है जो आपको डॉक्टर के पर्चे से मिलेगी। अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए इसे हर रोज नियमित रूप से और एक निश्चित समय पर लें।

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)