patanjali nariyal biscuit : पतंजलि नारियल बिस्कुट खाओगे तो और भूल जाओगे

0

patanjali nariyal biscuit :  पतंजलि नारियाल बिस्कुट सुनहरे गेहूं के आटे में पकाए गए नारियल का एक कुरकुरा मिश्रण है। पतंजली के अनुसार इसमें कोई फ़िना या मैदा (परिष्कृत गेहूं का आटा) शामिल नहीं है। जब बच्चों को दिया जाता है, तो यह उनके शरीर में पानी की मात्रा बनाए रखने में मदद करता है और पोषक तत्वों की पूर्ति करता है। पचाने में आसान और कब्ज और पेट की बीमारियों से बचाने में मदद करता है। ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। विटामिन ए से भरपूर और बुढ़ापे में हड्डियों के क्षय को रोकता है। नारियाल स्वाद में स्वास्थ्य का स्वाद चखें।

पतंजलि नारियल बिस्कुट

आप इसका उपयोग चाय या सुबह नाश्ते में कर सकते हैं बच्चों के लिए बहुत ही सुरक्षित है यदि आपको गैस कब्ज की जैसे समस्या होती है तो आप इस बिस्कुट को खा सकते हैं पतंजलि नारियल बिस्किट आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होता है जिन लोगों को गैस की समस्या है या बिस्किट खाने से गैस नहीं बनती और अन्य बिस्किट अगर आप कहते हैं तो उससे आपको गैस बनने की समस्या पैदा हो सकती है इसमें भूख न लगा जैसे भी दिक्कत होगा सामना करना पड़ता है इस बिस्कुट का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है जब भी आप इसे खरीदे तो इसकी एक्सपायरी डेट को देखते हुए ही खरीदें।

patanjali nariyal
patanjali nariyal biscuits

पतंजलि कोकोनट बिस्कुट प्राइस

patanjali coconut biscuits price : पतंजलि का नारियल बिस्किट आपको किसी भी पतंजलि स्टोर में मिल जाएगा यदि आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर करना चाहते हैं तो पतंजलि स्टोर वेबसाइट से या फिर अमेजॉन पर भी ऑर्डर कर सकते हैं इसकी कीमत मात्र ₹50 है और यह अलग-अलग क्वांटिटी के हिसाब से इसकी कीमत अलग-अलग हो सकती है प्राइस में थोड़ा बहुत फिर बादल हो सकता है अभी यह ₹50 का मिल रहा है हो सकता है भविष्य में यह हो इससे ज्यादा कभी मिले या काम हो जाए।

patanjali coconut biscuits price
patanjali coconut biscuits price

यह भी पढ़ें : स्वस्थ रहने के लिए घरेलू उपाय जानिए खानपान का विशेष ध्यान रखना अच्छे कल की शुरुआत है

पतंजलि कोकोनट बिस्कुट की न्यूट्रिशन वैल्यू एवं कैलोरीज

यह पतंजलि कोकोनट बिस्कुट निम्नलिखित सामग्री से तैयार किया जाता है जिसकी न्यूट्रीशन वैल्यू और कैलोरीज भी अलग-अलग हैं जिसकी सूची नीचे दी गई है।

  1. पूरे गेहूं का आटा,
  2. खाद्य वनस्पति तेल (पाम),
  3. चीनी,
  4. उलटा सिरप,
  5. सूखा नारियल पाउडर,
  6. शहद,
  7. दूध ठोस,
  8. रेजिंग एजेंट [आईएनएस 503(ii), 500(ii)],
  9. खाने योग्य सामान्य नमक,
  10. आटा कंडीशनर [आईएनएस 223, आईएनएस 341(i)],
  11. इमल्सीफायर [सोया लेसिथिन (आईएनएस 322), आईएनएस 471],
  12. एंटीऑक्सीडेंट (आईएनएस 319)
patanjali coconut biscuits nutrition , calories
patanjali coconut biscuits nutrition , calories

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)